कार्डिनल लोगों को गुमराह कर राजनीति कर रहे हैं : गिलुआ

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in /home/wxagqanb/domains/jharkhandreporter.com/public_html/wp-content/themes/covernews/inc/hooks/blocks/block-post-header.php on line 43

सीएनटी और एसपीटी एक्ट में संशोधन पर विरोध किए जाने पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि भाजपा शुरू से कहती रही है कि इस संशोधन के खिलाफ लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

कार्डिनलने राज्यपाल से मुलाकात कर उस संशोधन का विरोध कर यह साफ कर दिया है। गिलुवा ने कहा कि चर्च से आंदोलन को हवा दी जा रही है। धर्मगुरु अब खुले रूप से राजनीति कर रहे हैं, यह स्पष्ट हो गया है। कार्डिनल का यह कहना कि कानून में सरलीकरण से आदिवासियों की जमीन लूट ली जाएगी, गलत है। सरलीकरण प्रावधानों के तहत उद्योग के लिए जमीन लेने की बात कहीं नहीं कही गई है।

आदिवासी-मूलवासी भी अपनी जमीन का व्यावसायिक उपयोग कर सकते हैं। धर्मगुरुओं को जनता को बरगलाना नहीं चाहिए। उन्हें अपने दायरे में रहना चाहिए। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष समीर उरांव ने भी कहा कि कार्डिनल का संवैधानिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप करना अशोभनीय है। संवैधानिक प्रक्रिया का पालन करते हुए यह प्रस्ताव राज्यपाल के पास भेजा गया है।

कानून क सरलीकरण आदिवासी- मूलवासियों के हित में है। भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामकुमार पाहन ने कहा कि कार्डिनल को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सरलीकरण के किस प्रावधान से आदिवासियों की जमीन छिन जाएगी। कार्डिनल लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *