क्षेत्र का विकास हो जनप्रतिनिधियों की पहली प्राथमिकता – मुख्यमंत्री

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in /home/wxagqanb/domains/jharkhandreporter.com/public_html/wp-content/themes/covernews/inc/hooks/blocks/block-post-header.php on line 43
press_release_31826_16-05-2017
प्रोजेक्ट भवन में बिरंची नारायण व्दारा लिखित पुस्तक का विमोचन करते मुख्यमंत्री रघुवर दास व अन्य

बोकारो विधायक बिरंची नारायण के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में बोलते हुये मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि जनप्रतिनिधियों की पहली प्राथमिकता क्षेत्र का विकास होना चाहिए।

विधान सभा में जनहित से जुड़े मुद्दों को उठाना, सरकारी योजनाओं को अपने क्षेत्र में लागू कराना तथा समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक विकास की रोशनी पहुंचाना जनप्रतिनिधियों का लक्ष्य होना चाहिए।

मुख्यमंत्री नें इस पुस्तक में लिखित विधानसभा में उठाये गये सवालों तथा उनके जवाबों के अलावा अन्य भाषणों के इस संकलन को महत्वपूर्ण प्रयोग बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में पारदर्शिता आवश्यक है तथा ऐसे प्रकाशन के माध्यम से राज्य की जनता को जानकारी देने के लिए बिरंची नारायण बधाई के पात्र हैं।

बिरंची नारायण जी के पुस्तक का ये दूसरा खंड है। विधानसभा के प्रारंभिक सत्रों में पुछे गये प्रश्नों का पहला खंड पिछले साल प्रकाशित हुआ था।

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि विधानसभा में उठाए गए जनहित के महत्वपूर्ण मामलों की जानकारी आम नागरिकों को होनी चाहिये। इसी उद्देश्य से इस पुस्तक का प्रकाशन किया गया है।

इस पुस्तक का संपादन झारखण्ड फाउंडेशन के निदेशक डॉ विष्णु राजगढ़िया तथा संकलन दीपेश निराला ने किया है।

इस अवसर पर अधिकारियों के अलावा राजधानी तथा बोकारो विधानसभा क्षेत्र के कई लोग मौजूद थे।

press_release_31829_16-05-2017

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *