चतरा सांसद सुनिल कुमार सिंह ने दूरसंचार की लचर व्यवस्था पर लोकसभा में उठाया सवाल

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in /home/wxagqanb/domains/jharkhandreporter.com/public_html/wp-content/themes/covernews/inc/hooks/blocks/block-post-header.php on line 43

चतरा सांसद सुनिल कुमार सिंह ने लातेहार समेत पूरे पलामू क्षेत्र में दूरसंचार और टेलिकॉम की लचर व्यवस्था पर लोकसभा में सवाल उठाया है।

Chhatra-MP-132971
लोकसभा में दूरसंचार की लचर व्यवस्था पर संसद का ध्यान आकृष्ट कराते चतरा सांसद सुनिल कुमार सिंह 

सांसद ने लोक सभा में कहा कि सरकार का लक्ष्य दिसंबर 2018 तक देश के सभी ग्राम पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ना है। लेकिन इस क्षेत्र में भारत नेट परियोजना का काम काफी धीमी गति से हो रहा हैं।

विशेषकर झारखंड के नक्सल प्रभावित जिलों में तो अभी काम शुरु भी नहीं हुआ है। राज्य में BSNL के नेटवर्क की समस्या हमेशा बनी रहती हैं। दूरदराज के गांवों में नेटवर्क के ना होने से कॉल ड्राप की समस्या भी बनी रहती है।

उन्होने अपने लोक सभा क्षेत्र के प्रखंडों का नाम गिनाते हुये कहा कि मयूरहंड, गारू, बरवाडीह, हैरहंज आदि प्रखंडों में मोबाइल कनेक्टिविटी, मोबाइल टॉवरों की स्थिति अत्यन्त दयनीय है। इसके अलावा लातेहार जिले के लातेहार, मनिका, चंदवा बालूमाथ व बारियातू प्रखंडों पर भी नए टॉवर स्थापित किए जाने की आवश्यकता बताई

ब्राडबैंड सेवाओं पर उन्होनें ज़ोर देते हुये कहा कि इसका पुरे लोक सभा क्षेत्र में विस्तार किए जाने की आवश्यकता है। बैंकों, मीडिया कार्यालयों और सरकारी कार्यालयों में बिना किसी बाधा के अच्छी स्पीड के साथ इंटरनेट सेवा प्रदान किए जाने की ज़रुरत है। इन स्थानों पर इंटरनेट कनेक्शन की मांग को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए।

संसद का ध्यान आकृष्ट कराते हुये उन्होंने कहा कि वर्तमान में निजी मोबाइल ऑपरेटर कंपनियों द्वारा 4जी इंटरनेट सेवाएं उपलब्ध कराई की जा रही है और 5जी सेवाएं देने पर काम चल रहा है। लेकिन सरकारी BSNL द्वारा अभी भी 2जी और 3जी सेवा भी सभी जिलों में चालू नहीं हुई है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *