किसान समस्या के त्वरित समाधान के लिए ‘मुख्यमंत्री किसान राहत कोषांग’ का गठन।

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in /home/wxagqanb/domains/jharkhandreporter.com/public_html/wp-content/themes/covernews/inc/hooks/blocks/block-post-header.php on line 43

झारखण्ड सरकार ने किसानों की समस्या के त्वरित समाधान के लिए ‘मुख्यमंत्री किसान राहत कोषांग’ की स्थापना किया है । यदि किसी किसान को कोई भी समस्या होती है तो वे यहां फोन कर अपनी समस्या बता सकते हैं।

किसान की बताई समस्या 3 दिन में हर हाल में हल किया जाएगा। यदि समस्या हल होने में देर होती है तो किसान को उसकी वजह बताई जाएगी ।

किसान राहत हेल्पलाइन फोन नंबर 0651-2490542 व 7632996429 पर फोन कर किसी भी वक्त अपनी समस्या नोडल अधिकारी को बता सकते हैं । ये कोषांग 24 घंटे काम करेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं, हम किसानों की सेवा करने को हर पल तत्पर हैं । किसानों को कोई समस्या हो तो वे घबरायें नही, झारखंड सरकार हर पल उनके साथ है। कोई भी समस्या आने पर किसान भाई-बहन किसान राहत हेल्पलाइन पर फोन करें । 3  दिन में हर हाल में उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा ।

इस काम के लिए खास तौर पर एक नोडल अधिकारी को नियुक्त किया गया है जो कृषि सचिव के सीधे निर्देशन में काम करेगा । नोडल अफसर के पास जो भी शिकायत आएगी ,उसे मुख्यमंत्री कार्यालय के संज्ञान में भी लाया जाएगा। किसानों की सहायता के लिए झारखंड सरकार ने ‘मुख्यमंत्री किसान राहत कोष’ का गठन भी किया है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *